ओमीक्रोन फैलने की आशंका जताई विक्रम जयसवाल ने

रांची न्यूज़ राज-नीति
Spread the love

झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल्स कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने राज्य में नये वैरिएंट ओमीक्रोन की फैलाव को देखते हुए दूसरी बार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को पत्र लिखकर उनका ध्यान आकृष्ट कराया है। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी से नये वैरिएंट ओमीक्रोन की फैलाव को देखते हुए नये वर्ष गैदरिंग की जगहों पर रैपिड टेस्ट, आरटी-पीसीआर टेस्ट एवं समय-सीमा निर्धारित करने एवं लॉज एवं होटल, बार में स्पेशल चेकिंग करने की मांग की है।

श्री जायसवाल ने पत्र के माध्यम से कहा है कि झारखंड में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर तेज होने लगी है। यह वजह है कि साप्ताहिक संक्रमण दर 0.00 से बढ़कर 0.02 फीसदी तक पहुंच गई है, जो देश की साप्ताहिक संक्रमण फीसदी से अधिक है। राज्य में हजार का आंक़डा पार कर चुकी है और रांची में 220 एक्टिव केस है। विदित हो कि राज्य में सभा, समारोह और कार्यक्रम पर कोई रोक नहीं लगी है। बाजार में भी भीड-भाड़ लगी रहती है। लोग बिना मास्क लगाये व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं। कोरोना वायरस के प्रथम एवं द्वितीय चरण में देश में राज्य को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। अब फिर ओमीक्रोन की नया वेरिएंट अपना पांव पसारने लगी है। ऐसे में सतर्कता बहुत ही जरूरी है।

श्री जायसवाल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि राज्य में सभा, समारोह और कार्यक्रम पर रोक लगाई जाए। 31 दिसम्बर एवं नये वर्ष की गैदरिंग में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा रैपिड टेस्ट, आरटी-पीसीआर टेस्ट की जाए ताकि संक्रमित व्यक्ति की पहचान हो सके। इसके साथ ही गैदरिंग के लिए समय-सीमा निर्धारित की जाए। साथ ही राज्यवासियों को मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग वाली नियम को सख्ती से पालन कराया जाए ताकि झारखंड राज्य को ओमीक्रोन की नये वेरिएंट की लहर से बचायी जा सके।

(आदित्य विक्रम जायसवाल)
अध्यक्ष
झारखंड प्रदेश प्रोफेशनलस कंाग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *