कला संस्कृति को लेकर पाठक सर को सम्मान

झारखण्ड
Spread the love

झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस (कला एवम संस्कृति विभाग) के द्वारा हरमू स्थित मृकुल सभागार में बीआईटी मेसरा के शिक्षक श्री मृणाल पाठक को उनके द्वारा झारखंड की कला और संस्कृति को देश- विदेश तक पहुंचाने में अहम योगदान देने के लिए रंगकर्मी सम्मान से सम्मानित किया गया।
मौके पर उपस्थित प्रदेश युवा कांग्रेस कला संस्कृति विभाग की चेयरमैन अंशु तिवारी ने बताया कि मृणाल पाठक जी पिछले 25 वर्षों से कला के क्षेत्र में काम कर रहे हैं हर वर्ष दुनिया के कई देशों में भ्रमण कर लोगों को यहां की कला और संस्कृति से रूबरू करवाते हैं युवा कांग्रेस आगे बहु ऐसे ही होनहार कलाकारों को ढूंढकर सम्मानित करने का काम करेगा।
जल्द प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा झारखंड की अलग-अलग भाषाओं में बनने वाले गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा ताकि झारखंड के कलाकारों को उचित मंच मिल सके।
रंगकर्मी सम्मान से सम्मानित होने वाले श्री मृणाल पाठक जी ने बताया कि उनकी हमेशा कोशिश रहती है कि झारखंड सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले लोक नृत्य और गायन को अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया जाए। ताकि दुनिया भारत की विविधताओं और यहां के प्रतिभाओं को जान सके।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सुरभि कुमारी, सलोनी गुप्ता, पुष्पा शर्मा, शिखा तिवारी, प्रीति गिरी, अंजू कुमारी समेत अन्य अन्य लोगों का योगदान रहा।

भवदीय
अंशु तिवारी
चेयरमैन
झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस
(कला एवं संस्कृति विभाग)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *