गढ़वा, पलामू पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने भाकपा (माओवादी) के सब-जोनल कमांडर छोटा व्यास को पकड़ा

News झारखण्ड न्यूज़ रांची न्यूज़
Spread the love

गढ़वा पुलिस, पलामू पुलिस और सीआरपीएफ की 172 बटालियन द्वारा 31 अगस्त से 1 सितंबर की मध्यरात्रि में शुरू किए गए एक बड़े संयुक्त अभियान में दल ने भाकपा माओवादी के एक सब-जोनल कमांडर को रविंदर मेहता उर्फ छोटा व्यास के रूप में गिरफ्तार किया। गढ़वा एसपी अंजनी कुमार झा की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक.

पलामू के रहने वाले छोटा व्यास को गढ़वा जिले के मझियाओं थाने के बूढ़ी खारन से गिरफ्तार किया गया. वह पलामू जिले का रहने वाला है। वह 2016 में चरमपंथ में शामिल हो गया था।

वह माओवादियों के खिलाफ तलाशी अभियान के बाद गढ़वा में किसी स्थान पर छिपा था। हाल ही में माओवादियों के खिलाफ अंतर्राज्यीय बुरहा पहाड़ पर, जो लातेहार और छत्तीसगढ़ के बीच में है और दोनों के बीच गढ़वा है, ने छोटा व्यास जैसे कई लोगों को कुछ कम गर्म पीछा जिले गढ़वा में घुसने के लिए मजबूर कर दिया था। लेकिन गढ़वा पुलिस छोटा व्यास पर वाटरशेड बनकर आई, जिसे आखिरकार सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया। संयोग से व्यास के खिलाफ गढ़वा जिले में कोई मामला नहीं है, लेकिन कुल मिलाकर, उसके खिलाफ दो राज्यों और तीन जिलों झारखंड के पलामू में 16 मामले हैं, जहां उसके खिलाफ 5 मामले हैं, और बिहार के औरंगाबाद और गया जिलों में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *