फडणवीस के घर पहुंचे बागी शिंदे, थोड़ी देर में राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

राज-नीति
Spread the love

फडणवीस के घर पहुंचे बागी शिंदे, थोड़ी देर में राज्यपाल से करेंगे मुलाकात


महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बुधवार देर रात उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने मंगलवार देर रात ठाकरे को बहुमत परीक्षण के निर्देश दिए थे। शिवसेना ने इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। लेकिन कोर्ट से राहत नहीं मिली, तो उद्धव ने फेसबुक लाइव पर आकर त्यागपत्र की घोषणा कर दी। वहीं आज देवेंद्र फडणवीस के आवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में आगे की रणनीति पर फैसला लिया जाएगा।

एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंचे
शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंच चुके हैं। यहां से वे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस से मिलेंगे फिर राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। तस्वीरों में भारी बारिश के बीच वे छाता लगाए हैं।

भाजपा के पक्ष में 170 विधायकों का समर्थन: गिरीश महाजन
भारतीय जनता पार्टी के नेता गिरीश महाजन ने कहा कि भाजपा के पक्ष में 170 विधायकों का समर्थन है। बता दें कि महाराष्ट्र में बहुमत के लिए 145 विधायकों का समर्थन जरूरी है। इस बीच बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस कल यानी 30 जून को शपथ ले सकते हैं।

कल फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले सकते हैं
महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच आज भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से दोपहर तीन बजे मुलाकात करेंगे। एक और बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि कल फडणवीस मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले सकते हैं।

Photo ANI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *