स्टील सिटी में सुबह के अर्घ्य में चोरी करते अपराधी

News झारखण्ड न्यूज़ रांची न्यूज़
Spread the love

सोमवार तड़के छठ पूजा के अंतिम दिन स्टील सिटी में अपराधियों ने दो घरों से 15 लाख रुपये से अधिक की नकदी और जेवर लूट कर अलग-अलग जगहों पर एक महिला को चाकू मार दिया.

जिन जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया, वे सिधगोरा और टेल्को थाना क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं, जबकि परसुडीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत चेन-स्नैचिंग की एक असफल बोली के दौरान छुरा घोंपने की घटना हुई।

सिधगोरा में पुलिस आरक्षक उपेंद्र सिंह अपने परिवार के साथ साकची के सुवर्णरेखा पंप-हाउस छत घाट पर सूर्य देव को अर्घ्य देने के लिए अपने आवास से निकले थे. हालांकि, 7:30 बजे घर लौटने पर, उन्होंने अपना दरवाजा (जिसे उन्होंने ताला और चाबी के नीचे रखा था) खुला पाया और घर से 60,000 रुपये नकद के साथ-साथ 10 लाख रुपये से अधिक के सोने के गहने गायब थे।

पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात सिंह ने घर से बाहर निकलने से पहले तड़के करीब साढ़े तीन बजे नकदी को एक स्टील की अलमारी में और सोने के गहनों को एक से अधिक बक्से में रखा था।


असहाय कांस्टेबल के पास सिधगोड़ा थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

एक अन्य घटना में, अमरेंद्र कुमार तिवारी, जो टेल्को थाना क्षेत्र में जेमको कंपनी के कर्मचारी हैं, रविवार शाम से छठ समारोह के लिए बरिडीह में रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे। सुबह घर लौटने पर उसने देखा कि उसके घर में चोरी हो गई है और पांच लाख रुपये से अधिक की नकदी और आभूषण गायब हैं।

इसके बाद तिवारी ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए टेल्को थाने से संपर्क किया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई।

एक अन्य घटना में 30 वर्षीय एक महिला परसुडीह में अपने बरिगोरा घर से सुबह 5 बजे परसुडीह के एक छत घाट पर जा रही थी। रास्ते में बरिगोड़ा हरि मंदिर के पास चार युवकों ने पीड़िता को घेर लिया और गले से सोने की चेन अलग करने को कहा. बदमाशों द्वारा चेन नहीं छीने जाने पर उनमें से एक ने चाकू निकाल कर पीड़िता के चेहरे से कुचल दिया।

बाद में पीड़िता को खसमहल सदर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के अन्य तरीकों के अलावा उसका एक्स-रे करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *