गढ़वा एसपी ने बुरहा पहाड़ पर माओवाद विरोधी अभियान की बात कही

News झारखण्ड न्यूज़ रांची न्यूज़
Spread the love

अंजनी कुमार झा, 2012 के झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी, वर्तमान में गढ़वा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के रूप में तैनात हैं और सुरक्षा बलों की टुकड़ी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण और रणनीतिक लड़ाके हैं, जिसमें लातेहार जिला पुलिस, कोबरा और झारखंड जगुआर शामिल हैं। बुरहा पहाड़ पर बैठे माओवादियों ने बुरहा पहाड़ माओवादियों के खिलाफ अभियान को समाप्त करने के लिए इस लड़ाई में पुलिस और अधिकारियों के मनोबल और अन्य प्रेरक मुद्दों पर बात की।
विशेष रूप से, झारखंड पुलिस ने बारूदी सुरंगों के उपयोग के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था, जिसमें उन्होंने तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों का उपयोग करने के लिए माओवादियों को कायरतापूर्ण बताया था और माओवादियों को बारूदी सुरंगों का उपयोग करने से परहेज करने के लिए कहा था, क्योंकि यह उन अनजान नागरिकों को मार देता है जो खोजने के लिए जंगलों में जाते हैं। अपने जीवन को चालू रखने के लिए जड़ों, छाल, बीज, फल और सूखी लकड़ी को बाहर कर दिया लेकिन इन बारूदी सुरंगों ने उनके जीवन को हमेशा के लिए छोटा कर दिया।

लोहरदगा और लातेहार जिलों की सीमा पर स्थित बुलबुल जंगल हाल के दिनों में माओवादियों द्वारा रखी गई खदानों में कई गरीब नागरिकों की जान गंवाने का गवाह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *