भाजपा नफरत फैला रही, संविधान कर देगी खत्म : तेजस्वी

jharkhand News
Spread the love

ऊंटारी के गांधी उच्च विद्यालय के मैदान में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी ममता भुइया के पक्ष में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. कहा कि जनता मंहगाई, बेरोजगारी व पलायन का दंश झेल रही है. 2014 से अब तक भाजपा 10 सालों से केन्द्र की सत्ता में काबिज है लेकिन न तो विदेश के कालाधन वापस आया, ना तो युवाओं को नौकरी मिली और न ही देश में महंगाई कम हुई. राजद नेता ने कहा कि भाजपा मुद्दे की बात नहीं करती है. भाजपा हिन्दू-मुस्लिम कर समाज में नफ़रत फैला रही है. देश के संविधान को तोड़ने व आरक्षण को खत्म करना चाहती है. तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो प्रतिवर्ष 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी, गैस सिलेंडर पांच सौ रुपए में, गरीब बहनों को साल में 1 लाख रुपए का सहयोग, झारखंड को विशेष राज्य का दर्जा, अग्निवीर योजना को खत्म करने का आश्वासन दिया. उन्होंने जनसभा में उपस्थित लोगों से 13 मई को इंडिया गठबंधन समर्थित राजद उम्मीदवार ममता भुइयां के चुनाव चिन्ह लालटेन छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से जिताने की अपील की.

संविधान को बचाने की लड़ाई : मुकेश सहनी

वहीं वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए यह चुनाव देश के संविधान को बचाने व लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए है. देश को आजादी दिलाने के लिए हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजो से पौने दो सौ साल लड़ाई लड़ी. तब जाकर देश आजाद हुआ. देश आजाद होने के बाद बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने हमे एक संविधान बनाकर दिया जो हमे बराबरी का दर्जा देता है. इसके बदौलत आज मै यहां खड़ा हूं लेकिन भाजपा संविधान को ही खत्म करना चाह रही है. साथ ही लोकतंत्र की हत्या कर रही है. मुकेश सहनी ने देश के संविधान को बचाने के लिए जनसभा में मौजूद लोगों से इंडिया गठबंधन समर्थित राजद प्रत्याशी ममता भुइयां के पक्ष मे वोट करने की अपील की.

मौके पर महागठबंधन के प्रमुख नेता रहे मौजूद

वहीं पलामू की राजद प्रत्याशी ममता भुइयां ने कहा कि संविधान की रक्षा व आने वाले पीढी को बेहतर सुविधा, बेहतर शिक्षा के लिए वोट करें. उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगो से लालटेन छाप पर वोट देने की अपील की. कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री व राजद प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव, कांग्रेस जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक, वीआईपी जिला अध्यक्ष भरदुल चौधरी, राजद जिला अध्यक्ष मोहन विश्वकर्मा, राजद प्रदेश महासचिव नरेश प्रसाद सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अमृत शुक्ला, राजद युवा प्रदेश अध्यक्ष रंजन यादव, राजद नेता धीरेंद्र सिंह, राजद नेत्री अनिता देवी, वीआईपी नेता मनोज चौधरी,जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष अजय गुप्ता, वीआईपी प्रखंड अध्यक्ष सुकेंद्र चौधरी, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष रिंकू सिंह, बीस सूत्री अध्यक्ष अशोक सिंह सहित हजारों लोग मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *