बर्गर को मिला जयसवाल, रबाडा को रोहित

क्रिकेट खेल
Spread the love

शाम 5:58 बजे
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: बर्गर को मिला जयसवाल

नंद्रे बर्गर का कहना है कि अगर रबाडा कर सकते हैं, तो वह भी कर सकते हैं क्योंकि उन्हें यशस्वी जयसवाल के ब्लेड को काटने वाला मिल गया है। स्टंप के पीछे काइल वेरेयेन ने कैच आसानी से पूरा कर लिया और प्रोटियाज़ के पास पहले छह ओवरों में दो विकेट हैं।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

शाम 5:51 बजे
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: गिल ने दिखाई तीव्रता

शुबमन गिल ने कैगिसो रबाडा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया है। वह जानता है कि स्कोर बनाने का एकमात्र तरीका आक्रमण करना है और उसने रबाडा पर हमला किया है, दो महत्वपूर्ण चौके लगाए हैं और गेंदबाज पर दबाव डाला है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

शाम 5:44 बजे
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: रबाडा ने रोहित को जाफ़ा से क्लीन बोल्ड किया

यह कैगिसो रबाडा का जाफ़ा था जो मिडिल और लेग पर पिच हुआ और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से छुटकारा पाने के लिए ऑफ स्टंप के ऊपर से टकराया। आउटस्विंग गेंदबाजी करने वाले किसी भी मोटे गेंदबाज के लिए यह एक स्वप्निल डिलीवरी थी।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

शाम 5:33 बजे
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: पहली गेंद पर जयसवाल का कैच छूटा

यशस्वी जयसवाल को भारत की दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर आउट कर दिया गया क्योंकि कैगिसो रबाडा ने पिच-परफेक्ट गेंद फेंकी, जिससे जयसवाल के बल्ले का किनारा लग गया और स्लिप कॉर्डन की ओर बढ़ गए। गेंद पहली स्लिप तक पहुंच ही नहीं रही थी और इसलिए दूसरी स्लिप में एडेन मार्कराम आगे की ओर गोता लगाकर कैच के लिए गए, लेकिन गेंद उनकी हथेलियों से टकराने के बाद गेंद को पकड़ नहीं पाए।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

शाम 5:26 बजे
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: बुमरा को मिला चौका, प्रोटियाज़ टीम 408 रन पर आउट

पहली पारी में टेम्बा बावुमा के बल्लेबाजी के लिए नहीं आने के बाद प्रोटियाज टीम 408 रन पर आउट हो गई। जसप्रित बुमरा ने चार विकेट लिए, क्योंकि नांद्रे बर्गर को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया। मार्को जानसन 84 रन बनाकर आउट हो गए क्योंकि प्रथम श्रेणी शतक के लिए उनका इंतजार और बढ़ गया था। प्रोटियाज़ के पास अब 163 रनों की बढ़त है और वे तीसरी पारी की शुरुआत से ही भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाना चाहेंगे।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

4:57 अपराह्न
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: प्रोटियाज़ 400 रन से ऊपर

मार्को जानसन की जबरदस्त ड्राइव के साथ, प्रोटियाज़ ने अपना 400 रन पूरा किया और 150 के पार की बढ़त ले ली। ऐसी प्रमुख स्थिति में, उनके लिए अगला लक्ष्य मार्को जानसन को अपना शतक पूरा करने की अनुमति देना है। वह 77 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। यह पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर है, जो वनडे में उनके पिछले सर्वश्रेष्ठ नाबाद 75 रन से आगे है, जो उन्होंने हाल ही में संपन्न वनडे विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ हासिल किया था।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

4:45 अपराह्न
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: बुमरा ने रबाडा को क्लीन बोल्ड किया

लंच के बाद पहले ओवर में, जसप्रित बुमरा ने मैच का अपना तीसरा विकेट लिया, क्योंकि उन्होंने कैगिसो रबाडा को विकेट के चारों ओर से एक खूबसूरत गेंद से आउट किया, जो प्रोटियाज़ बल्लेबाजों के डिफेंस को पार कर गया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट लाइव पूर्ण स्कोरकार्ड यहां देखें

4:12 अपराह्न
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: लंच तक क्या हुआ?

डीन एल्गर ने अपने जीवन की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक खेली और भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहले सत्र के अंत में 185 रनों की पारी खेलकर प्रोटियाज़ को 147 रनों की बढ़त दिला दी। उन्होंने मार्को जैसने के साथ छठे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की. जानसन अभी भी 72 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और दूसरे छोर पर उनके साथ कैगिसो रबाडा हैं। गेराल्ड कोएत्ज़ी गिरने वाला दूसरा विकेट था क्योंकि गुरुवार, 28 दिसंबर, 2023 को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में लंच से पहले प्रोटियाज़ 392/7 पर पहुंच गया।

शुरुआत में बिना किसी देरी के, तीसरे दिन का खेल 256/5 पर प्रोटियाज़ के साथ शुरू हुआ, जिसमें 11 रन की बढ़त थी, जो दूसरे दिन का खेल रुकने के बाद उनका रात का स्कोर था।
4:04 अपराह्न
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: दोपहर का भोजन लिया गया

तीसरे दिन सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दोपहर का भोजन हो चुका है और दक्षिण अफ्रीका के नाम एक और सत्र है, उसने केवल दो विकेट खोए हैं और बारिश के किसी भी व्यवधान के बिना 34 ओवर के खेल में 136 रन जोड़े हैं। डीन एल्गर (185) और गेराल्ड कोएत्ज़ी (19) दो विकेट थे जो क्रमशः शार्दुल ठाकुर और रविचंद्रन अश्विन के गिरे।

मार्को जानसन 72 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, जबकि बीच में उनके साथ शामिल हुए कैगिसो रबाडा 1 रन पर खेल रहे हैं। 392/7 पर, प्रोटियाज लंच के समय भारत पर 147 रन से आगे है।
3:58 अपराह्न
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव स्कोर | पहला टेस्ट दिन 3: अश्विन के पास कोएत्ज़ी हैं

अंत में अश्विन के पास कोएत्ज़ी है क्योंकि उन्होंने इनफील्ड को इनसाइड-आउट शॉट से साफ़ करने की कोशिश की, लेकिन मिड-ऑफ़ पर मोहम्मद सिराज को आउट कर दिया। उन्होंने कोई गलती नहीं की और तीसरे प्रयास में अश्विन को विकेट मिल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *