हार्दिक, कुलदीप की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने 269 रन बनाए

चेन्नई
Spread the love

हार्दिक पांड्या के शानदार शुरूआती स्पैल और कुलदीप यादव के एक संभावित प्रयास ने बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम वनडे में भारत के खिलाफ 49 ओवरों में 269 रनों पर ऑल आउट होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को कड़ी टक्कर दी। .

जबकि पंड्या (8 ओवर में 3/44) ने शीर्ष हाफ को साफ कर दिया, कुलदीप (10 ओवर में 3/56) की लय और मददगार चेन्नई की पिच पर सबसे बड़ी उपलब्धि थी क्योंकि एलेक्स केरी को हटाने के लिए बाद की डिलीवरी गेंद थी। शृंखला।

यह एक शास्त्रीय बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर का लेग ब्रेक था जिसने दक्षिणपूर्वी को हरा दिया और कुलदीप का उत्साह देखा गया।

ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट पर 138 रन पर समेटने के बाद भारत नियंत्रण में था, लेकिन कैरी और मार्कस स्टोइनिस के बीच छठे विकेट के लिए 58 रन और सीन एबॉट (26) और एश्टन एगर (17) के बीच आठवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी ने उन्हें 250 के करीब पहुंचा दिया। जबकि मिचेल स्टार्क और एडम ज़म्पा ने अंतिम विकेट के लिए 22 कीमती रन जोड़े।

मिचेल मार्श (47 गेंदों में 47 रन) और ट्रैविस हेड (31 गेंदों पर 33 रन) के 68 रनों की साझेदारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत के लिए अच्छा टॉस लग रहा था, ऐसा नहीं लग रहा था क्योंकि पांड्या ने अपनी पहली तीन गेंदों में तीन अलग-अलग गेंदें फेंकी थीं। मेजबानों के पक्ष में गति को पूरी तरह से जब्त करने के लिए ओवर।

डेविड वॉर्नर (31 गेंदों में 23 रन) और मारनस लाबुस्चगने (45 गेंदों में 28 रन) को कुलदीप की गेंद पर उनके शाट चयन की भारी कीमत चुकानी पड़ी, इससे पहले एलेक्स कैरी (46 गेंदों पर 38 रन) ने लंबी पारी के अंतिम दिन अपनी पहली पारी खेली। दो महीने का दौरा।

इससे पहले, मार्श, जिनके पास पहले दो गेम अच्छे थे, ने आखिरी गेम में वहीं से शुरुआत की, जहां से उन्होंने आखिरी गेम छोड़ा था और पहले पावरप्ले में चौके और एक छक्का मारा और हेड ने भी अपनी बाज़ी मारी और इस प्रक्रिया में कुछ रन बनाए।

शुभमन गिल द्वारा हेड से मिसटाइम पुल से स्क्वायर लेग फेंस पर एक सिटर गिराए जाने के बाद, पांड्या को एक और बैक-ऑफ़-द-लेंथ डिलीवरी के साथ सफलता मिली, जो मुश्किल से कट गई और कुलदीप ने डीप थर्ड मैन फेंस पर कोई गलती नहीं की।

स्टीव स्मिथ (0) का भयानक दौरा, शायद भारत में उनकी आखिरी पूर्ण श्रृंखला, खट्टे नोट पर समाप्त हुई क्योंकि पंड्या ने एक पूर्ण डिलीवरी फेंकी और परिणामस्वरूप स्निक स्टंप के पीछे केएल राहुल के लिए एक नियमित कैच था।

बैक-ऑफ-लेंथ और फुलर डिलीवरी के साथ विकेट लेने के बाद, पांड्या ने मार्श को पारंपरिक अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की, जो श्रृंखला में अर्ध-टन की हैट्रिक के करीब पहुंचने पर खेले।

वॉर्नर, एक अपरिचित नंबर 4 की स्थिति पर खेल रहे थे, लेबुस्चगने के साथ 40 रन जोड़े, इससे पहले कि कुलदीप ने कुलदीप को डिलीवरी की पिच पर पहुंचे बिना ही चार्ज दे दिया। परिणाम लांग ऑफ क्षेत्र में पंड्या के लिए एक आसान कैच था।

लाबुस्चगने ने वार्नर की गलतियों से नहीं सीखा और शानदार शॉट के लिए जाने से भी चूक गए।

हालाँकि, निचले क्रम ने ऑस्ट्रेलिया को खेल में वापस आने का मौका देने के लिए अदभुत संघर्ष किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *