झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना अंतर्गत सम्मान राशि वितरण हेतु प्रमण्डल स्तरीय कार्यक्रम

jharkhand News न्यूज़
Spread the love



झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना अंतर्गत सम्मान राशि वितरण हेतु प्रमण्डल स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों अंतिम चरण में है। आला अधिकारियों द्वारा लगातार कार्यक्रम स्थल में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। इसी क्रम में उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, श्री राजीव लोचन बक्शी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री चंदन कुमार सिन्हा द्वारा कार्यक्रम स्थल का दौरा किया गया। इस दौरान अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर श्री उत्कर्ष गुप्ता, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्रीमती उर्वशी पांडेय एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

तीन लाख वर्ग फीट में लाभुकों के बैठने की व्यवस्था

प्रमण्डल स्तरीय कार्यक्रम में पांच जिलों के लाभुक शामिल होंगे। कार्यक्रम स्थल ट्रेनिंग ग्राउंड, खोजाटोली नामकुम में तीन लाख वर्ग फीट में लाभुकों के बैठने की व्यवस्था की गयी है। उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि कार्यक्रम दोपहर 01ः00 बजे से 03ः00 बजे तक निर्धारित है। प्रमण्डल के पांचों जिले से आनेवाले लाभुकों की सुविधा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गयी है। कार्यक्रम स्थल में अलग-अलग जिले के लिए इन्क्लोजर बनाये गये हैं, जहां संबंधित जिले के अधिकारीगण, सेविका-सहायिका एवं सखी मंडल की दीदियों के निर्देश में लाभुक अपना निर्धारित स्थान ग्रहण करेंगे। हर इन्क्लोजर में लाभुकों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था होगी। साथ ही भोजन, पार्किंग, मीडिया आदि हेतु व्यवस्था को लेकर भी संबंधित पदाधिकारियों को उपायुक्त द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है।

कार्यक्रम स्थल में प्रवेश के लिए तीन गेट

कार्यक्रम स्थल में तीन गेट बनाये गये हैं, जहां से लाभुक प्रवेश करेंगे। हर गेट पर मेटल डिटेक्टर से प्रवेश करनेवालों की जांच की जायेगी। उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा बताया गया कि कार्यक्रम स्थल में विधि-व्यवस्था के दृष्टिकोण से सौ से ज्यादा दण्डाधिकारी एवं दो हजार से ज्यादा पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

बसों के लिए रुट निर्धारित

झारखंड मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना अंतर्गत सम्मान राशि वितरण हेतु प्रमण्डल स्तरीय कार्यक्रम में रांची जिला के विभिन्न प्रखण्डों एवं अन्य जिलों से लाभुकों को लेकर आनेवाले बसों के लिए रुट निर्धारित किया गया है। संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों एवं जिला स्तरीय पदाधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गयेे हैं ताकि ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न न हो। उपायुक्त द्वारा आगंतुकों से रिंग रोड का सहारा लेकर आने को कहा गया है ताकि शहर में किसी तरह की जाम की स्थिति उत्पन्न न हो।

आपसी समन्वय से कार्य संपादित करने का निर्देश

झारखंड मुख्यमंत्री मंइयां सम्मान योजना अंतर्गत सम्मान राशि वितरण हेतु प्रमण्डल स्तरीय कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा प्रतिनियुक्त पुलिस-प्रशासनिक पदाधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी अपने निर्धारित स्थल में निर्धारित कर्तव्य का पालन करें। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सभी के सहयोग और बेहतर तालमेल से बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *