इंग्लैंड 106 रनों से हारा, बुमराह, यशस्वी और गिल बने जीत के हीरो

रांची न्यूज़
Spread the love

भारत ने इंग्लैंड को विशाखापत्तम टेस्ट में सोमवार को चौथे दिन 106 रनों से हरा दिया है. भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई. जीत के साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी कर ली है. भारत की इस जीत के हीरो जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल रहे. बुमराह को शानदार गेंदबाजी के लिए मैच ऑफ द मैच चुना गया. दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा.

बुमराह, यशस्वी और गिल चमके

बुमराह ने पहली पारी में 6 विकेट झटके और भारत को पहली पारी में 143 रनों की लीड दिलाने में अहम योगदान दिया. वहीं दूसरी पारी में भी बुमराह ने तीन अहम विकेट लिये. वहीं यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाया. जायसवाल ने 209 रनों की पारी खेली. जायसवाल की पारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाये. वहीं दूसरी पारी में गिल ने शानदार शतक लगाया. हालांकि भारत की इस जीत में पूरी टीम ने सहयोग किया. अक्षर पटेल, आर अश्विन और कुलदीप यादव ने भी शानदार गेंदबाजी की.

399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अटैकिंग क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया. इंग्लिश टीम ने चौथे दिन 67/1 के स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन टीम के बल्लेबाज पहले सेशन से ही एग्रेसिव दिखे. टॉप और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने क्रीज पर आते ही बड़े-बड़े शॉट्स खेलना शुरू कर दिये. अटैकिंग क्रिकेट के चक्कर में इंग्लैंड की टीम फंस गई. लगातार विकेट गिरते गये और टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुये क्राउली ने सबसे ज्यादा 73 रनों की पारी खेली.

अश्विन बने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

रविचंद्रन अश्विन: 21 मैच, 97 विकेट
बीएस चंद्रशेखर:  23 मैच, 95 विकेट
अनिल कुंबले: 19 मैच, 92 विकेट
बिशन सिंह बेदी: 22 मैच, 85 विकेट
कपिल देव: 27 मैच, 85 विकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *