माननीय राज्यपाल श्री सी०पी० राधाकृष्णन ने आज राज भवन में आयोजित

झारखण्ड
Spread the love

माननीय राज्यपाल श्री सी०पी० राधाकृष्णन ने आज राज भवन में आयोजित ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के अंतर्गत राज्यस्तरीय अमृत कलश यात्रा के तहत अमृत कलश प्राप्त किया, जिसमें राज्य के विभिन्न ग्रामों की मिट्टी को संग्रहित किया गया। इस कार्यक्रम के लिए नामित नोडल एजेंसी नेहरू युवा केंद्र एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस को सक्रिय योगदान के लिए बधाईदी। उन्होंने सभी को विजयादशमी की शुभकामना देते हुए उनके सुख-समृद्धि की कामना की।
राज्यपाल महोदय ने कहा कि विजयादशमी के अवसर पर इस कार्यक्रम की प्रासंगिकता और भी बढ़ जाती है। यह पर्व हमें बुराई का दमन करते हुए उस पर विजय प्राप्त करने का संदेश देता है। सीआरपीएफ ने समर्पित होकर देश की सेवा की है एवं उनकी भावना देश की मिट्टी से जुड़ी हुई है। ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान देशभक्ति, एकता और सामाजिक जिम्मेदारी की भावना का प्रतीक है, जो मातृभूमि के प्रति सामूहिक कर्तव्य को बताता है। हमारी मातृभूमि सिर्फ जमीन का एक टुकड़ा नहीं है, यह विविध संस्कृतियों, भाषाओं और परंपराओं की विरासत भी है। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने कहा था कि “भारत जमीन का टुकड़ा नहीं है, जीता जागता राष्ट्रपुरुष है।“ अलग-अलग क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की भाषा और संस्कृति में विविधता है लेकिन हमारा भारत एक है और हम सब एक हैं।
राज्यपाल महोदय ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम उन शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि है, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। उन्होंने इस महान पहल के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *