राजस्थान की बल्लेबाजी के कौशल से MI सावधान

खेल
Spread the love

रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत को रोकने के लिए मुंबई इंडियंस को मिसफायरिंग में अपना ‘ए-गेम’ लाना होगा।

आरआर वर्तमान में कुछ अविश्वसनीय प्रदर्शनों के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं – उदाहरण के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की उनकी एकतरफा रूटिंग।

अपने पिछले तीन मैचों में से दो में हारने के बावजूद, सानू सैमसन की अगुवाई वाली टीम सभी विभागों में शानदार फॉर्म में है।

दूसरी ओर, MI के लिए गंभीर चिंताएँ हैं, विशेषकर उनकी डेथ बॉलिंग, जो उच्च स्कोर वाले खेलों में उनकी पिछली दो हार के लिए जिम्मेदार थी।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने आखिरी 30 गेंदों में 96 रन देकर पंजाब किंग्स को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पिछले सप्ताहांत के मैच में भाग लेने दिया।

यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ एमआई ने अंतिम 24 गेंदों पर 70 रन दिए।

MI को अपने शीर्ष क्रम से अधिक की आवश्यकता होगी, लेकिन रविवार की रात का काम एक एकीकृत मोर्चा बनाना होगा, यह देखते हुए कि RR की बल्लेबाजी काफी सुसंगत रही है।

विशेष रूप से, रोहित शर्मा, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को MI को अपने अभियान को फिर से जीवित करने में मदद करने के लिए आग लगानी होगी।

मुंबई की टीम सबसे निचले पायदान पर चल रही है और वर्तमान में टूर्नामेंट के पहले भाग के बाद अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

गेंदबाजी विभाग में, यह देखा जाना बाकी है कि जोफ्रा आर्चर अपनी पूर्व टीम राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में उतरते हैं या नहीं।

100 प्रतिशत फिट होने की बात तो दूर, इस इंग्लिश पेसर ने इस सीज़न में अपनी कोहनी की परेशानी और बीमारी से उबरने में अधिक समय बिताया है, जिसके कारण वह गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में चूक गए थे।

जेसन बेहरेनडॉर्फ, रिले मेरेडिथ और अर्जुन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी महंगे रहे हैं।

दूसरी ओर, आरआर एमआई की कमजोरियों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की कोशिश करेगा। आरआर के पास बल्लेबाजी के अनुकूल सतह पर लगभग 200 के आसपास ढेर करने के लिए उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप में मारक क्षमता है।

आरआर के पास शीर्ष पर जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल की एक सुनिश्चित जोड़ी है, और बीच में उनके पास संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमेयर और उसके बाद ध्रुव जुरेल हैं।

दाएं हाथ का अनकैप्ड जुरेल रॉयल्स के लिए सीजन की खोज रहा है, क्योंकि उसने लगातार तेजी से रन बनाए हैं।

गेंदबाजी इकाई में आरआर की सबसे बड़ी ताकत निस्संदेह युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी है, जिन्होंने अब तक आठ मैचों में कुल 23 विकेट लिए हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट पारी की शुरुआत में प्रभावशाली दिखे और छह मैचों में नौ विकेट लेकर कीवी आरआर के सबसे अच्छे हथियारों में से एक बन गए।

टीमें (से):

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, विष्णु विनोद, कैमरन ग्रीन, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, रिले मेरेडिथ नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, अरशद खान, डुआन जानसेन, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (c & wk), ध्रुव जोरेल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, जेसन होल्डर, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, एम अश्विन, के एम आसिफ, के सी करियप्पा , डोनोवन फरेरा, देवदत्त पडिक्कल, ओबे मैककॉय, जो रूट, कुलदीप सेन, आकाश वशिष्ठ, कुलदीप यादव, एडम ज़म्पा, अब्दुल बसिथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *