RR vs PBKS: पंजाब किंग्स की चुनौती के लिए तैयार RR

खेल
Spread the love

राजस्थान रॉयल्स बुधवार को यहां आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स की मजबूत टीम से भिड़ने पर एक और शानदार प्रदर्शन करने के लिए खेल के लगभग सभी विभागों में अपने करीब-करीब सटीक संयोजन पर निर्भर होगी।

रॉयल्स सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 72 रनों की भारी जीत से उत्साहित होगा, जो रविवार को खेल के हर पहलू में पिछले साल के उपविजेता से बाहर हो गए थे।

यशस्वी जायसवाल, लाल-गर्म इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने SRH के खिलाफ अर्धशतक जड़े, बल्ले से रॉयल्स का दबदबा सभी को देखने को मिला, जबकि युजवेंद्र चहल (4/4) के नेतृत्व में उनके गेंदबाजों ने 17) और न्यूजीलैंड के तेज ट्रेंट बाउल्ट (2/21), SRH के लिए मुट्ठी भर से अधिक थे।

लेकिन पंजाब किंग्स ने भी मोहाली में कोलकाता किंग राइडर्स के खिलाफ अपनी सात रन की डीएलएस जीत में बल्ले और गेंद दोनों के साथ अपनी अपार मारक क्षमता का संकेत दिया, बुधवार को मैच गुवाहाटी में दर्शकों को पैसे का अच्छा मूल्य देने का वादा करता है।

आरआर पूर्वोत्तर शहर में अपने दो ‘घरेलू’ मैच खेलने के साथ, सैमसन की ओर से एक विजयी प्रदर्शन न केवल गुवाहाटी में अपने ब्रांड मूल्य का निर्माण करेगा, बल्कि इस क्षेत्र में अपने प्रशंसक आधार का भी विस्तार करेगा, जिसने पिछले कुछ वर्षों में आईपीएल की बहुमूल्य कार्रवाई देखी है। साल।

रॉयल्स की बल्लेबाजी में गहराई ऐसी है कि वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर सकती है। यदि शीर्ष पर युवा यशस्वी की 37 गेंदों में 54 रन की पारी ने दिखाया कि वह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में कितनी जल्दी परिपक्व हो गए हैं, तो बटलर 22 गेंदों में 54 रन बनाकर पिछले सीज़न में वहीं से आगे बढ़ते दिख रहे थे।

एकमात्र कमजोर कड़ी, यदि कोई हो, तो उनका मध्य प्रतीत होता था, जहां देवदत्त पडिक्कल और रियान पराग दोनों सस्ते में आउट हो गए, इससे पहले वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमेयर ने टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।

चहल और आर अश्विन में दो भारतीय दिग्गजों के साथ बोल्ट में दुनिया के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक की गेंदबाजी लाइनअप के साथ, रॉयल्स सबसे दृढ़ बल्लेबाजी पक्षों को नरम कर सकता है। और पीबीकेएस को पता है कि बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में जब दोनों टीमें आपस में भिड़ेंगी तो उनके सामने एक कठिन काम होगा।

भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शिखर धवन का अनुभव भारत के युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के गेंदबाजी कौशल के साथ काम आएगा, टीम इंग्लैंड के पावर-हिटर लियाम लिविंगस्टोन की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रही होगी, जो सलामी बल्लेबाज से चूक गए थे। केकेआर के खिलाफ इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिटनेस क्लीयरेंस नहीं मिलने के बाद। बल्लेबाज को पिछले दिसंबर में घुटने में चोट लगी थी।

लिविंगस्टोन और पेस बॉलिंग ऑलराउंडर सैम क्यूरन की अंग्रेजी जोड़ी – आईपीएल इतिहास में अब तक की सबसे महंगी 18.50 करोड़ रुपये में खरीदी गई – इस सीजन में बाएं हाथ के तेज अर्शदीप के साथ पीबीकेएस का तुरुप का इक्का हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *