ईडी की छापेमारी में विनोद सिंह के घर से मिले 25 लाख रुपये नकद, नेताओं और अफसरों के व्हाट्सऐप चैट का डिटेल भी मिले

रांची न्यूज़
Spread the love

 ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) (इडी) की टीम ने अवैध खनन मामले में बुधवार को सीएम के प्रेस सलाहकार समेत अन्य लोगों 12 ठिकाने पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान विनोद सिंह के रातू रोड स्थित घर से 25 लाख रुपये नकद और निवेश से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं. वहीं दूसरी ओर ईडी ने साहिबगंज के पत्थर कारोबारी कन्हैया खुडानिया के ठिकाने से 30 बेनामी बैंक अकाउंट मिले हैं. सभी अकाउंटों का नंबर सीरीज में है. सभी अकाउंट से जुड़े चेक बुक जब्त किये गये हैं. ईडी ने केनरा बैंक के इन सारे अकाउंटों के संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है.

विनोद सिंह के मोबाइल से व्हाट्सऐप चैट डिटेल मिले हैं

विनोद सिंह के मोबाइल से नेताओं और अफसरों के साथ व्हाट्सऐप चैट डिटेल मिले हैं. बताया जा रहा है, कि ईडी की छापेमारी से पहले विनोद सिंह का कर्मचारी राकेश कुमार कई दस्तावेज लेकर फरार हो गया. पूर्व विधायक राजकिशोर यादव और कोलकाता के अभय सरावगी को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है, छापेमारी के समय दोनों मौके पर उपस्थित नहीं थे.

प्रतिबंधित पिस्टल की गोलियां बरामद हुई

साहिबगंज के डीसी के पास से आठ लाख रुपये नकद जब्त किये गये हैं. इसके अलावा 9 एमएम की 14 गोलियां भी मिली है. यह गोलियां प्रतिबंधित पिस्टल की है. वह नकद के स्रोतों की सही-सही जानकारी नहीं दे पा रहे हैं. दूसरी ओर उनके घर से पंकज मिश्रा द्वारा इडी के खिलाफ विभिन्न न्यायालयों में दायर की गयी याचिकाओं की प्रति मिली है. इससे अवैध खनन के आरोप में जेल में बंद पंकज मिश्रा के साथ उनके संबंधों का प्रमाण मिलता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *