स्पाई थ्रिलर ‘एजेंट’ बुरी पिटी, प्रोड्यूसर ने कहा- फिल्म शुरू करके ही गलती कर दी

Bollywood
Spread the love

khil Akkineni और Mammootty स्टारर ये फिल्म बड़े बजट पर बनी स्पाई थ्रिलर थी. इस फिल्म ने सिर्फ 5.95 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली. बुरे रिव्यू और वर्ड ऑफ माउथ की वजह से चार दिनों में ये फिल्म 10 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है. सोमवार को इस फिल्म के प्रोड्यूसर Anil Sunkara ने फिल्म की डिज़ास्टर परफॉरमेंस का सारा ब्लेम खुद पर लिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इस फिल्म को शुरू करना बहुत बड़ा ब्लंडर था. वो कोशिश करेंगे कि आगे से ऐसी महंगी गलतियां न दोहराएं.

इंडस्ट्री ट्रैकर sacnilk के मुताबिक ‘एजेंट’ की प्रतिदिन कमाई आप नीचे देख सकते हैं-

शुक्रवार- 5.95 करोड़ रुपए 
शनिवार- 1.6 करोड़ रुपए 
रविवार- 88 लाख रुपए 
सोमवार- 53 लाख रुपए

टोटल- 8.96 करोड़ रुपए. इसमें से 8.80 करोड़ रुपए फिल्म के तेलुगु वर्ज़न से आए हैं.

एजेंट’ को 70-80 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया था. अमूमन फिल्में सबसे ज़्यादा कमाई पहले वीकेंड पर ही करती हैं. स्टार पावर और स्टारडम तभी तक काम आता है. उसके बाद सबकुछ कॉन्टेंट पर निर्भर करता है. अगर अच्छी फिल्म है, तो पब्लिक देखगी. वरना नहीं. पिछले दिनों ‘किसी का भाई किसी की जान’ के साथ यही हुआ. शुरुआती चार दिनों में 79 करोड़ रुपए कमाने के बाद से फिल्म की कमाई कभी उछली ही नहीं. पिक्चर ने 100 करोड़ तो पार कर लिया, लेकिन अब फिल्म का 110-115 करोड़ रुपए तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा है. मगर ‘एजेंट’ के साथ रिलीज़ वाले वीकेंड पर ही धोखा हो गया. क्योंकि पिक्चर बमुश्किल अपने बजट का 10 परसेंट हिस्सा रिकवर कर पाई है.

फिल्म की डिज़ास्टर परफॉरमेंस को देखते हुए प्रोड्यूसर अनिल सुंकारा ने सारी ज़िम्मेदारी खुद पर ली है. उन्होंने ‘एजेंट’ के बारे में ट्विटर पर लिखा-

”हमें ‘एजेंट’ का पूरा दोष अपने ऊपर लेना होगा. हालांकि ये काफी मुश्किल काम था. हमें लगा हो जाएगा. मगर हम फेल हो गए. हमारा इस प्रोजेक्ट को बाउंड स्क्रिप्ट के बिना शुरू करना ही सबसे बड़ा ब्लंडर था. उसके बाद कोविड समेत कई मसलों से दो-चार होना पड़ा. हम कोई बहाना नहीं देना चाहते, बल्कि इस महंगी गलती से सीखना चाहते हैं. और ये मेक श्योर करना चाहते हैं कि हम ऐसी गलतियां फिर कभी न दोहराएं. उन लोगों से हम माफी मांगते हैं, जिन्होंने हम पर अपना भरोसा रखा था. हम अपने आने वाले प्रोजेक्ट में प्लानिंग और मेहनत से इस नुकसान की भरपाई कर लेंगे.” 

ऐसा कम ही देखने को मिलता है, जब कोई प्रोड्यूसर अपनी फिल्म को पब्लिक प्लैटफॉर्म पर फ्लॉप मानता है. और उस असफलता की ज़िम्मेदारी भी अपने सिर लेता है. इसलिए अनिल सुंकारा के इस कदम की तारीफ हो रही है. स्वीकार्यता, सुधार की राह में पहला कदम होता है.     

ये उन लोगों के लिए भी एक सबक है, जिन्हें लगता है कि हर साउथ इंडियन फिल्म सुपरहिट हो रही है. सुपरहिट या ब्लॉकबस्टर सिर्फ वही फिल्में हो रही हैं, जो ढंग के मसले पर कायदे से बनाई गई हैं. या फिर उसमें चार साल बाद शाहरुख खान देखने को मिले.  

खैर, ‘एजेंट’ में अखिल और ममूटी के साथ डिनो मोरिया, मुरली शर्मा, वारालक्ष्मी शरतकुमार ने लीड रोल्स किए थे. इस फिल्म में ऊर्वशी रौतेला भी एक गाने में नज़र आती हैं. ‘एजेंट’ को ‘रेस गुर्रम और ‘ध्रुवा’ फेम सुरेंदर रेड्डी ने डायरेक्ट किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *