मुख्यमंत्री विपक्ष पर जमकर बरसे और कहा की ये लड़ाई पूंजीपति वर्सेस राज्य के विकास करने वाले लोगों के बीच है.

jharkhand
Spread the love

मुख्यमंत्री सोरेन ने आगे कहा की सारे कल कारखानों को बेचा जा रहा है और देश की 80 प्रतिशत जनता को बांटा जा रहा, देश की बड़ी जनसंख्या राशन पर निर्भर है. उन्होंने कहा की हिंदू को मुस्लिम के साथ लड़ाया जा रहा है. इस राज्य में ये नहीं हो सकता है. यहां इनकी राजनीतिक रोटी नहीं सेकी जा सकती है. उन्होंने कहा की साल 2019 से पहले खूब मॉब लिंचिंग होती थी लेकिन जबसे हमारी सरकार बनी तब से ये पूरी तरह से बंद है.
उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा की ये लोग किसी भी प्रकार से षड्यंत्र रचते हैं और सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करते हैं। लेकिन हम भी इससे घबराने वाले लोग नहीं हैं. आज नहीं तो कल ऐसी बुलंद आवाज उठेगी जहां इन पूंजीपतियों को और षड्यंत्रकारियों को जड़ समेत उखाड़कर फेंकने का काम होगा.
हेमंत ने कहा, “मैं प्रचार नहीं कर पाऊं, इसके लिए मुझे रोकने का प्रयास हो रहा है। ईडी- सीबीआई का इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन, ऊपरवाला मेरे साथ है। 2019 से ये लोग प्रयास कर रहे हैं, आज 2023 है। 2024 भी आयेगा और हम दोबारा जीतकर सरकार बनायेंगे। बेबी देवी तो चूल्हा-चौकी कर रही थीं। आपके टाइगर के नहीं होने की वजह से बाहर निकली हैं। टाइगर के शावक अभी छोटे हैं। इसलिए यह शेरनी अपने बच्चों को छांव देने बाहर निकली है। मैंने बेबी देवी को मंत्री नहीं बनाया है, बल्कि जगरनाथ महतो को श्रद्धांजलि दी है। अब आपकी बारी है। 2024 में टाइगर का शावक बड़ा हो जायेगा। आपकी सेवा में जगरनाथ महतो की परछाई बनकर खड़ा रहेगा। चूल्हा प्रमुख के नाम पर मिलनेवाला लिफाफा ले लीजिये, लेकिन वोट बेबी देवी को ही दीजियेगा । इसी बहाने बेईमानी से भरा बोरा तो खाली हो ।” मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीए की जमात को नालायक बेटा बताया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार घर का नालायक बेटा घर के गहने, जेवर और सामानों को बेच देता है. उसी तरह एनडीए देश की संपत्ति को बेचने का काम कर रही है. सीएम हेमंत ने कहा कि आने वाले 2024 के चुनाव में इस सरकार को उखाड़ फेंकने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये लोग जब राजनीतिक ताकत नहीं जुटा पाते हैं तो अपनी शक्ति का इस्तेमाल करके विपक्षियों को डराने का काम करते हैं. लेकिन हम झारखंड के लोग हैं, यह वीरों की धरती है, हम डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने इस बार बेबी देवी को एक लाख 40 हजार वोट देकर जीत दिलाने की जनता से अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *