यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे, अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना

jharkhand News
Spread the love

यूपी के हाथरस में एक सत्संग के दौरान हुई भगदड़ की घटना के एक दिन बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां पहुंचे और जिला अस्पताल में घायलों का हालचाल जाना. हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र में मंगलवार को एक सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गयी थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की और घायलों से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे. 

सरकार इस घटना की जांच कर रही है कि यह दुर्घटना है या साजिश

सरकार ने घटना के कारणों की जांच के लिए आगरा जोन की अपर पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ के मंडल आयुक्त की एक टीम गठित की है जो कि आज बुधवार को ही अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा था, हमारी सरकार इस घटना की तह तक जायेगी और साजिशकर्ताओं और जिम्मेदार लोगों को उचित सजा देगी. राज्य सरकार इस पूरी घटना की जांच कर रही है. हम देखेंगे कि यह दुर्घटना है या साजिश.

योगी ने घटना पर राजनीति करने वाले दलों पर निशाना साधा

उन्होंने इस दुखद घटना पर राजनीति करने वाले दलों पर भी निशाना साधा और कहा, ऐसी घटना पर राजनीति करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. यह पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाने और पीड़ितों के प्रति सहानुभूति जताने का समय है. सरकार इस मामले में संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. हाथरस जिले के फुलरई गांव में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से लोकप्रिय भोले बाबा के सत्संग में लाखों अनुयायी पहुंचे थे जहां भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गयी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *